iPhone 14 Pro Camera Testing: What Apple’s New Cameras Can Do

नमस्कार दोस्तो हमारी वेबसाइट  Techgupta में आपका स्वागत है आज हम iPhone 14 Pro Camera Testing: What Apple’s New Cameras Can Do.  Apple के नए कैमरे क्या कर सकते हैं आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स मैक्रो फोटोग्राफी पेश करते हैं|

जिसमें उन्नत लेंस के साथ नए अल्ट्रा वाइड कैमरा और ऑटो-फोकस सिस्टम का उपयोग करके 2 सेंटीमीटर के करीब तेज फोकस के साथ आश्चर्यजनक क्लोज-अप के लिए किया गया है। आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स स्लो-मोशन और टाइम-लैप्स सहित मैक्रो वीडियो शूट कर सकते हैं।

iPhone 14 Pro Camera Testing: What Apple's New Cameras Can Do

Apple ने गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए कैमरों को डिज़ाइन किया है, और तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन को कैमरा तक पहुंचने से पहले आपकी सहमति प्राप्त करनी चाहिए। आईओएस डिवाइस पर, जिन ऐप्स को आप कैमरा तक पहुंच प्रदान करते हैं, वे फ्रंट और रियर कैमरों से वास्तविक समय की छवियों तक पहुंच सकते हैं।

आईफोन 14 और आईफोन 14 मैक्स, जिनमें केवल दो कैमरे हैं, में बहुत छोटे कैमरा धक्कों हैं जो इस साल आकार में वृद्धि की उम्मीद नहीं है। आईफोन 14 प्रो में हमेशा से ही काफी बड़ा बंप रहा है, लेकिन इसके लुक्स से आईफोन 14 चीजों को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा।

ये भी पढ़ें :-   How To Send Automatic Reply to WhatsApp Message on Android

iPhone 14 Pro Camera Testing: What Apple’s New Cameras Can Do

यहां तक कि “डायनामिक आइलैंड” (एक गोली के आकार का क्षेत्र जिसमें आईफोन का फ्रंट कैमरा और अन्य सेंसर हैं) वास्तव में चतुर और उपयोगी साबित होता है। मैं यहां तक कहूंगा कि ऐप्पल ने यहां एक डिजाइन रियायत लेने में एक उल्लेखनीय उपलब्धि खींच ली है – “पायदान” – और इसे एक सच्चे उपकरण में बदलना जो उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार करता है।

एक नोट के रूप में, इस साल मैंने आईफोन की अपनी समीक्षा के साथ कुछ अलग करने का फैसला किया। आम तौर पर मैं नए उपकरणों के साथ एक ठोस अनुभवात्मक दौरे में फिट होने की कोशिश करूंगा क्योंकि जब तक जनता उन्हें प्राप्त करना शुरू कर देती है, तब तक मैं वास्तविक दुनिया लेना पसंद करता हूं।

शुरुआत से, फोटोग्राफर का कहना है कि वह नए 48 एमपी रिज़ॉल्यूशन के बारे में कितना उत्साहित था क्योंकि “मैं अपनी छवियों का 100% फसल करता हूं।

चाहे केवल कुछ पिक्सेल या अधिकांश फ्रेम को क्रॉप करके, मैं दर्शक की आंखों को संतुलित /निर्देशित करने के लिए एक उपकरण के रूप में फसल का उपयोग करता हूं जहां मैं इसे चाहता हूं और फुलाना काटने के लिए।

मेन कैमरा में नया, बड़ा, 48 मेगापिक्सल का सेंसर भी मिलता है। हालांकि अधिक मेगापिक्सेल का मतलब बेहतर फ़ोटो नहीं है, ऐप्पल पिक्सेल को चार के समूहों में विभाजित करता है और प्रत्येक समूह में चार को एक बड़े पिक्सेल में जोड़ता है।

इस तकनीक को पिक्सेल बिनिंग कहा जाता है, और इसका उपयोग वर्षों से एंड्रॉइड फोन पर किया जाता है। परिणाम उज्ज्वल तस्वीरें हैं जिनमें कम छवि शोर है (और बोनस के रूप में, कम शोर-कमी धुंधला)।

iPhone 14 Pro Camera Testing: What Apple's New Cameras Can Do
 Source : Ars Technica

ऐप्पल की नई कल्पना पाइपलाइन, जिसे फोटोनिक इंजन कहा जाता है, चीजों को आगे ले जाती है और रंग सटीकता में सुधार करने और विवरणों की रक्षा करने में मदद करती है। वैषम्य।

आईफोन 14 प्रो में अब तक के सबसे अच्छे कॉम्पैक्ट कैमरों में से एक है। यह अपने सॉफ़्टवेयर या छवि पाइपलाइन की सीमाओं के खिलाफ नहीं बल्कि सेंसर आकार और प्रकाश इकट्ठा करने के भौतिकी के खिलाफ तनाव डालता है। और, ज्यादातर, यह सफल होता है।

पिछले वर्षों में हम एक दूर-दराज के भविष्य के बारे में भविष्यवाणी और मजाक कर सकते थे जहां आईफोन की छवि गुणवत्ता एक समर्पित हटाने योग्य लेंस कैमरे को प्रतिद्वंद्वी या पार कर गई थी।

क्वाड-बेयर कोडित 48-मेगापिक्सेल सेंसर के लिए आईफोन 14 की छलांग शायद से अंततः कोने में बदल जाती है। यह अब नहीं है, यह कब है, और कब शायद कैमरे की क्षमता के बारे में आपके उपयोग के मामले की तुलना में अधिक मामला है।

दोनों विकल्पों का परीक्षण करने के बाद, यात्री फोटोग्राफर ने कुछ विचार साझा किए कि उन्होंने प्रोरॉ के साथ 12 एमपी पर अधिकांश चित्रों को शूट करने का फैसला क्यों किया:

a. 12 मेगापिक्सेल अभी भी है जहां कैमरा वास्तव में चमकता है – यह बिजली तेज है, यह सभी लेंसों में एक ही रिज़ॉल्यूशन है, और यह कम रोशनी में शानदार है।

b. 48 मेगापिक्सल में कैप्चर करना थोड़ा धीमा है। यह पागल धीमा नहीं है, लेकिन यह मेरी आदत की तुलना में धीमा है।

c. उपलब्ध भंडारण विकल्प (आईफोन और आईक्लाउड दोनों में) फ़ाइल आकार इतना बड़ा होने के बावजूद विस्तारित नहीं हुआ है, और मैं अंतरिक्ष से बाहर नहीं निकलना चाहता हूं।

d. 48 एमपी पर पूरे दिन शूटिंग करते समय बैटरी जीवन अधिक तेज़ी से ज़ैप हो जाता है।

हां, आपको इस तथ्य के साथ रहना होगा कि ऐप्पल संभवतः आपकी खरीद से बेहतर मार्जिन बना रहा है, यह देखते हुए कि वे पिछले साल के शीर्ष लाइन चिप को फिर से शिपिंग कर रहे हैं|

लेकिन मुझे यकीन नहीं है कि यह एक डीलब्रेकर है। यह देखते हुए कि ऐप्पल के चिप्स का प्रदर्शन हेडरूम उनके वार्षिक रिलीज शेड्यूल से कहीं अधिक है, यदि कोई हो, तो आप किसी भी कमियों को नोटिस करने के लिए कड़ी मेहनत करने जा रहे हैं।

आईफोन 14 उपयोग करने में सुखद, देखने में अनुकूल और बेहद सक्षम है। आईफोन 14 प्रो में उन्नत कैमरों की कमी एक्शन मोड, 24 पी 4 के शूटिंग और फिल्मांकन के दौरान बेहतर ज़ूम प्रक्षेप प्रदान करने वाली छवि पाइपलाइन द्वारा थोड़ा सा खमीर है।

वे आसानी से प्रो मॉडल के लिए आरक्षित हो सकते थे और मुझे किसी पर संदेह है लेकिन कुछ करीबी पर्यवेक्षकों ने शिकायत की होगी। लेकिन आपको यह सब मिल जाता है।

ये भी पढ़ें :-  

How To Format By Changing The Format Type Of A USB Drive

The Samsung Galaxy Tab S8 should be improved with new Android 12L update

Installing Android 13 on Google Pixel 6a: Here’s what changes with the latest Android OS

5 Cool New Gadgets to Keep on Your Radar

OxygenOS 12 Open Beta 2 based on Android 12 rolls out to the OnePlus 7 and 7T series